Tuesday, August 16, 2011

तिहाड़ जेल से अन्ना का सन्देश

मेरे देशवासियो,
मैं अन्ना का सन्देश लेकर जेल से बाहर आया हूँ. उनका कहना है कि देश की दूसरी आज़ादी की लड़ाई शुरु हो गई हैं. मैं चाहे जेल में रहूँ या जेल से बाहर मेरा अनशन तब तक जारी रहेगा जब तक संसद मैं सख्त लोकपाल नही पेश किया जाता.
अन्ना तब तक तिहाड़ जेल से बाहर नही आयेगे जब तक उन्हें बिना शर्त जे पी पार्क में सख्त लोकपाल के लिए अनशन करने की इजाजत नहीं दे जाती. अन्ना का सभी देशवासियों से अपील हैं कि आन्दोलन को जारी रखे. लेकिन विरोध प्रदर्शन पूरी तरह से शांतिपूर्ण होना चाहिए. हो सकता है कि कुछ लोग शांति भंग करने कि कोशिश करे मगर हमारा आन्दोलन पूरी तरह से शांतिपूर्ण ही होगा.
दिल्ली के सभी लोग तिहाड़ जेल पहुंचे. आज अगर चूक गए तो ये मौका फिर नही मिलेगा.

43 comments:

  1. saari yuva shakti anna ke saath hai

    ReplyDelete
  2. kal ke din ne 1947 se phale ki picture samne rakh di jase british gov. bharat ke krantikari se ghabrati thhi presnt main apni gov ki bhi wahi halat hai saare raj neta gabrakar galatsalat action le rahe hai aur yeh uni ulti sedhe harkat gov ke gale ki haddi ban gai hai azadi se pahle ka yuva bhi jagrukh tha aur aaj ka yuva bhi jakruk hai hum anna ko pura samarthan karte hai aur unke saath kadam se kadam mila kar chalenge.
    hum har ek deshwasi se kahana chahteain hai ki jahan bhi hai wahi per anna ka saath deain

    Bharat Mata Ki JAI

    ReplyDelete
  3. we are with Anna ji with our body, heart and soul. we all want to dominate curruption at all levels. that will our true freedom.

    ReplyDelete
  4. Please present indian govenment ko british government se compare maat kijiye..yaad rakiye ish govt. ko 2 saal pahele aap logo ne hi vote de kar chuna tha.. believe in democracy..

    ReplyDelete
  5. BHARAT MATA KI... JAY............

    ReplyDelete
  6. i also with anna ji,
    but not like today condition..

    ReplyDelete
  7. i m with anna ji jai hind jai bharat..

    ReplyDelete
  8. i support anna. anna is the best

    ReplyDelete
  9. i always with u ANNA .....till my last breath........

    ReplyDelete
  10. I support anna. anna is the best. ANNA JI bharat ma ke sache sput.

    ReplyDelete
  11. This is the time when India would be free form corruption just because of The ANNA.
    It doesn't happen everyday that a person is under prison and non-violent people march outside for him.


    Thank you Anna.

    ReplyDelete
  12. Govt trying to make public fool. But we as the people of India should ask the govt to step down
    immediately.
    I hope we will be able to punish the all corrupt man.ANNA you are real HERO at earth.

    ReplyDelete
  13. annji aap aage badho bharat ke sabhi nagrik aap ke sath hai

    ReplyDelete
  14. Annaji SARKAR ki ek baat bhi nahi manana.
    Hame JANLOKPAL bill ko lane sara bharat aap ke saath hai.

    ReplyDelete
  15. Read the Complete Biography of Arvind Kejriwal and Download Jan Lok Pal Song by Kumar vishwas

    Arvind Kejriwal Biography

    Jan Lokpal theme Song Downlaod

    ReplyDelete
  16. i am student but currently staying in bhutan and unique in this worland i want to join anna's hunger strike in delhi and as a helping hand fo lok pall bill movement

    ReplyDelete
  17. Anna i am with you with my soul. I support you.
    I am agree with you.
    You are greatest son of mother India.

    ReplyDelete
  18. Anna i am with you. India people loves you.
    We protest the Govt. policy on corruption.

    ReplyDelete
  19. i was always thinking that i missed time to see real Gandhi ji in my life but god gave us opportunity to see & meet Gandhi ji again thanking u god ! give us stranth to fight against corruption anna ji we r with u jai hind

    ReplyDelete
  20. Anna Aap Aage Bado,Hum Aap K Sath Hai.Bharat Mata ki jai,VANDE MATRAM,JAI HIND

    ReplyDelete
  21. i also with anna ji,
    but not like today condition..
    THIS IS RIGHT TIME FOR FIGHT WITH CORRUPTION
    THANK YOU ANNA G
    BINDU GUPTA PATIALA(PUNJAB)

    ReplyDelete
  22. jaymant kumar : we are with u anna ji ,fight bravely

    ReplyDelete
  23. HARDIK SAY ANNA TUM AGE BADHO ME TUMHARE SATH HUN

    ReplyDelete
  24. VIKAS MISHRA KHUTAR said-
    Sun le ye Sarkar hamari,
    Sudhar jayen sab Bhrashtachari.
    Ek Hajare sang Hajar,
    nahi sahenge Bhrashtachar.

    ReplyDelete
  25. Sarfaroshi ki tamana aab hamare dil me hai. dekhna hai jor kitna bajue-katil mai hai. waqt aane de bata de tujhe ae aasman dekna hai jor kitna bajue-katil mai hai. ANNA ji aap aage bado hum tumhare sath hai.

    ReplyDelete
  26. इस आन्दोलन के जो भी मार्गदर्शन कर रहे हैँ उनमेँ एक को छोड़कर सब निष्पाप है । सिर्फ अग्निवेश इसमेँ पापी और कुकर्मी है इसे वहिष्कार किया जाये ।
    श्री नारायण हरिः ।

    ReplyDelete
  27. we all with you anna hazareji

    ReplyDelete
  28. Great. I support Anna Hazare for his movement. I will mention it on http://shareitto.com so many others from whole world can read about Anna and his movement against corruption

    ReplyDelete
  29. kya buisness men & chote shop keepers ko lokpal me rakha gaya hai kyoki ye log bhi tax ki bahut chori karte hai
    koi bhi product lene par bil dene me hichkichate hai aur unka seedha javab rahata hai ki vah product hi nahi hai.
    hume iske liye bhi kanoon banana chahiye.

    ReplyDelete
  30. Anna ka aanodolan- Ek Zaroorat
    अन्ना हजारे के अनशन के दसवें दिन खबर आयी कि राहुल गांधी भी चिंतित हैं. बड़ा आश्चर्य हुआ कि राहुल गांधी अब तक कहाँ थे ? बड़े-बड़े मीडियाहाउस हमेशा कहते थे कि "राहुल गांधी इस देश के भविष्य हैं" ! बड़ा आश्चर्य हुआ कि बेहद कठिन दौर में "देश का भविष्य" ,१० वें दिन नींद से जागा ! "देश का भविष्य" १० दिन तक देश के भविष्य से बे-खबर था ! दर-असल मामला ये नहीं है , बल्कि गांधी परिवार की ये पुरानी आदत है कि- वो सिर्फ राजा बनना चाहते हैं , ज़िम्मेदारी नहीं लेना चाहते ! मुसीबत के वक़्त अपने चापलूस सेनापतियों को आगे कर देते हैं, ताकि बदनामी हो तो सेनापतियों की हो ! इस "अति-विशिस्ट" परिवार का मानना है कि - "राजा सिर्फ राज करने के लिए होता है" !
    आज़ादी के ६४ साल बाद , अन्ना और उनकी परिवर्तन की मशाल ने कुछ स्वाभाविक सवाल खड़े किये हैं ! मसलन - इस देश में करोड़ों युवा ऐसे हैं,जो राहुल गाँधी से ज्यादा ईमानदार और प्रतिभावान हैं ! ऐसे में उन युवाओं की उपेक्षा कर सारा ध्यान सिर्फ एक परिवार विशेष पर क्यों लगाया जाता है ? जबकि मीडिया घराने , हर साल "यंग लीडर्स ऑफ़ इंडिया " जैसे कई अवार्ड्स का आयोजन करते हैं ! ये और बात है कि इन यंग लीडर्स को सिर्फ पुरस्कार समारोह तक ही याद रक्खा जाता है और वापिस पूरा मीडिया एक परिवार विशेष पर केन्द्रित हो जाता है ! ऐसा क्यों होता है , ये सिर्फ और सिर्फ मीडिया होउसस ही बता सकते हैं !
    अन्ना का आन्दोलन एक ऐसे देश में हो रहा है, जहां एक परिवार, बिना जवाबदेही के, दशकों से शासन कर रहा है ! अन्ना का आन्दोलन एक ऐसे देश रहा में हो है , जहां ५०% से ज्यादा लोग , रोजाना , एक डॉलर से भी कम पर गुज़र-बसर कर रहे हैं ! अन्ना का आन्दोलन एक ऐसे देश के युवाओं को झकझोरने की कोशिश है, जहां रोजगार एक बड़ी समस्या है ! अन्ना का आन्दोलन एक ऐसे देश में हो रहा है, जहां अरबपतियों की संख्यां में लगातार इजाफा हो रहा है, जिसके चलते अमीर-गरीब के बीच की खाई तेजी से बढ़ रही है ! अन्ना का आन्दोलन एक ऐसे देश में हो रहा है , जहां भ्रष्टाचार आम बात है ! अन्ना का आन्दोलन एक ऐसे देश में हो रहा है जहां नेता , भ्रष्टाचार को न रुकने देने के लिए संसद की गरिमा का हवाला देते हैं ! अन्ना का आन्दोलन एक ऐसे देश में हो रहा है जहां शक्तिशाली सिंह की बजाय लाचारी और गरीबी को राष्ट्रीय पहचान बनाने का षड़यंत्र ज़ोरों पर है! अन्ना का आन्दोलन एक ऐसे देश में हो रहा है जहाँ सरकारी स्कूल में, अपने बच्चे को पढ़ाना तौहीन माना जाता है ! अन्ना का आन्दोलन एक ऐसे देश में हो रहा है जहाँ सरकारी अस्पतालों में जाने से लोग न सिर्फ कतराते हैं, बल्कि जान ना बचने की दुहाई भी देते हैं ! अन्ना का आन्दोलन एक ऐसे देश में हो रहा है जहाँ सरकारी नौकरी, आराम और "संपन्नता" की गारंटी है ! अन्ना का आन्दोलन एक ऐसे देश में हो रहा है जहाँ घूस दिए बिना काम कराना पहाड़ तोड़ने जैसा माना जाता है ! अन्ना का आन्दोलन एक ऐसे देश में हो रहा है जहाँ मीडिया, एक परिवार-मात्र को इस देश का भविष्य बता-बता कर, देश के बाकी सक्षम और ईमानदार लोगों का मनोबल तोड़ देता है ! अन्ना का आन्दोलन एक ऐसे देश में हो रहा है जहाँ नेता का मतलब सत्ता और पैसा और ताक़त का प्रदर्शन हो चला है ! अन्ना का आन्दोलन एक ऐसे देश में हो रहा है जहाँ सरकारी व्यवस्था , साज़िश के तहत, चरमरा चुकी है और हर क्षेत्र में पूंजीवाद का बोलबाला है ! अन्ना का आन्दोलन एक ऐसे देश में हो रहा है जहाँ ईमानदारी हिकारत की नज़रों से देखी जाती है और बे-ईमानी सम्मान की हक़दार बन चुकी है !

    जोश है - ईमान है तो अंजाम भी अच्छा होगा
    देख लेना
    इस ईमान का जनाज़ा -बेईमान की बारात से अच्छा होगा

    ज़ाहिर है , ऐसे में - भारत में अन्ना का आन्दोलन एक ज़रुरत है !

    ReplyDelete