Sunday, February 12, 2012

चुनावी फिजा में छाया तिरंगा


आजमगढ़. 8 फरवरी। चुनावी मौसम में आजमगढ़ में ताबड़तोड़ हो रही रैलियों से यह रैली बिल्कुल अलग है। इसे किसी राजनीतिक दल ने नहीं बल्कि भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन चला रहे इंडिया अगेंस्ट करप्शन के कार्यकर्ताओं ने आयोजित किया है।  

भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कानून लोकपाल के बारे में लोगों को जागरूक करने और अपने मताधिकार के सही इस्तेमाल के बारे में लोगों को बताने के लिए आयोजित इस रैली में टीम अन्ना सदस्यों ने लोगों से सोच-समझकर वोट देने की अपील की।

रैली के दौरान कुंवर सिंह उद्यान तिरंगों और देशभक्ति के नारों से गुलजार था। रैली में शामिल नूरुल्लाह का कहना था, रामलीला मैदान में अन्ना हजारे के अनशन के दौरान जो नजारे टीवी के जरिए देखे, उन्हें आज अपनी आंखों के सामने देख, अपने अंदर एक बदलाव महसूस कर रहा हूं।

टीम अन्ना के मंच पर पूर्व सांसद इलियास आजमी ने भी अपने राजनीतिक अनुभव साझा किए। आजमी ने कहा, सांसद या विधायक के रूप में किसी की पार्टी में अपनी कोई निजी राय या विचारधारा नहीं होती।  उसे पार्टी हाई कमान के फैसले के अनुसार ही चलना पड़ता है।

टीम अन्ना की रैली में शामिल लोग काफी उत्साहित नजर आए। रैली में शामिल लोगों का कहना था कि यह अपने आप में अनूठा अनुभव था। राजनीतिक रैली में शामिल होने के लिए लालच दिए जाते हैं लेकिन अपने आप कहीं आने की बात ही अलग होती है। रैली में शामिल स्थानीय दुकानदार हीरालाल ने कहा कि टीम अन्ना किसी राजनीतिक दल के पक्ष या विपक्ष में वोट करने के लिए नहीं कर रही है बल्कि लोगों को यह बता रही है कि लोकपाल कानून देश के लिए कितना जरूरी है और किस दल ने लोकपाल नहीं आने दिया।

3 comments:

  1. मुस्लिम फेमिली अन्धकार में जीवित है । अब की 80 % मुस्लिम लडकियां हिन्दू लड़को से शादी के पहले चक्कर चलाती है , जिस्माना ताल्लुकात भी टेस्ट कराती है । बाद में कोई हिन्दू नहीं मिला तो ही मुस्लिम लडके से शादी कराती है । बस उस मुस्लिम फेमिली में रिवोल्युएशन आ जाता है । बुढा ससुर , बूढी सास क्या इस्लाम को बचा पाने है । वो अपने बच्चो का नाम भी हिन्दू नाम या ख्रिस्त नाम से ही रखती है । बीस साल से ज्यादा इस्लाम मूवमेंट इंडिया में जारी नहीं रहेगा । तब राहुल प्रियंका होगे 60 साल के । क्या बेहूदा लगेगा उनका जातिवाद ये सोच कर हंसी आती है । अभी नरेंद्र मोदी की खेरात से चलते आधे से ज्यादा मस्जिद का रंग रूप भी आप सब इस्लामिस्ट सोच ले । पर वो होने जा रहा है वो मुल्क के और आबादी के लिए अच्चा ही होगा ।
    Mohammad Shabaan, Uttar Pradesh Muzaffarnagar - Kairana 247774 (India) का कहना है :
    12 Feb, 2012 03:58 PM
    A s khan, Jeddah, S.J.Akhtar, Meerut, raj, hyd & other Anti BJP writers . . नकली सेक्युलर का अंचल ओढ़े बैठे, पाकिस्तानी वफादार ३० ४० लाख लोग पार्टी कोम में बिखरे पड़े है जो झहर फैला रहे है । उन का मौत करवा दो तो कोई गुनाह नहीं होगा । इस में नवभारत टेम्स के ५० १०० स्टाफ भी शामिल होगे तो पुरे भारत को ख़ुशी होगी । इस के बाद कांग्रेस तो रहेगा नहीं तब भारत राहत का दम लेगा । कठिन है काम पर होगा जरुर उस के लिए नभाटा निश्चंत रहे । इंसान देश से बड़े थोड़े होते है । मुहम्मदी शासन की बात मा, बाप से आगे नहीं बढ़ेगी यह वादा सभी मुस्लमान युवा ने अपने आप से किया है । भगवा आतंकवाद सपना है, हकीकत नहीं जो जूठा खबर बब्लू और पिंकी (राहुल सोनिया प्रियंका) ने फैला रखा है । हर दंगे के पीछे कांग्रेस ही रहती है वो तो गुजरात दंगे और बम्बई ताज होटल की सही जानकारी से अब सब को पता चल चुकी है । हम फक्र से राष्ट्रिय हिन्दुस्तानी मुस्लिम है और काफी हद तक अब आरएसएस के चालचलन को पसंद भी करते है । जय हो, .....................................

    ReplyDelete
  2. Every Indian irrespective of his religion or cast must be given equal apportunity for education,work& worship of his faith.It is the political community creating differences between all of us. We have to be cautious of their evil designs & live peacefully& let every one live peacefully & to serve our mother INDIA.

    ReplyDelete